मायावती ने विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर योगी सरकार पर बोला हमला

33
SHARE

लखनऊ में बीते शुक्रवार की रात एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले को लेकर बीएसपी ने राज्य में सत्तारूढ़ योगी सरकार को घेरा है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने विवेक तिवारी की हत्या को लेकर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो चुकी है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि कानून-व्यवस्था का नाम लेकर ही बीजेपी सत्ता में आई थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बड़े-बड़े सपने दिखाए थे लेकिन उसका उलटा हो रहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि अगर वह मुख्यमंत्री होतीं तो सबसे पहले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करतीं और उसके बाद ही पीड़ित परिवार से मिलतीं ना कि जैसा वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ही मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी और उनकी दोनों बेटियों से मुलाकात की है। कल्पना के मुताबिक मुख्यमंत्री ने उन्हें सरकारी नौकरी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने विवेक तिवारी की दोनों बेटियों को पास बुला कर उनसे बात भी की

बताते चलें कि इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा था और इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा था कि योगी सरकार में इसके अलावा उम्मीद भी क्या कर सकते हैं। अखिलेश यादव ने कहा था कि इस सरकार में ढेरों फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं।

बताते चलें कि सरकार पहले ही साफ कर चुकी है कि यह घटना एनाउंटर नहीं है। इस मामले में आरोपी पुलिस कर्मी प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार को पहले ही नौकरी से बर्खास्त और जेल भेजा जा चुका है। मामले की जांच के लिए आईजी के नेतृत्व में एसआईटी बनाई गई है। जरूरत होने पर सीबीआई जांच की भी मांग की जा रही है।