सीएम योगी के काफिले के आगे कूद पड़ा शख्स, बीजेपी विधायक और जिलाध्यक्ष पर लगाया अवैध खनन का आरोप

124
SHARE

शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के काफिले के सामने अचानक कूदने वाले युवक का नाम श्याम मिश्रा है श्याम मिश्रा सोनभद्र के ओबरा का निवासी है. इस युवक ने सोनभद्र से बीजेपी सदर विधायक और जिलाध्यक्ष पर अवैध खनन का आरोप लगाया है.

पुलिस ने श्याम को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ के काफिले के पीछे राज्यपाल राम नाईक के अलावा यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का काफिला भी था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले के आगे कूदने वाले युवक के खिलाफ हजरतगंज पुलिस ने गंभीर आरोप में मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है. दरअसल, सोनभद्र में हो रहे अवैध खनन के विरोध में कई बार मुख्यमंत्री से गुहार लगा चुके युवक श्याम मिश्रा ने सुनवाई ना होने से खिन्न होकर सीएम के काफिले के आगे कूद गये. श्याम काफी समय से बीजेपी के कुछ नेताओं के खिलाफ अवैध खनन का आरोप लगाते रहे हैं.

इस मामले के संबंध में श्याम मिश्रा ने बताया कि वह बीते कई महीनों से अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों व मंत्रियों के चक्कर लगा रहा था, लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई. इसी कारण परेशान होकर योगी आदित्यनाथ के काफिले के सामने कूद गया. श्याम का कहना है कि अवैध खनन के चलते राज्य की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यूपी में योगी सरकार बनने के बाद सोनभद्र में अवैध खनन रोकने के लिए बहुत प्रयास हुए, लेकिन स्थानीय बीजेपी नेताओं की मिलीभगत के कारण वहां अवैध खनन तेजी से बढ़ रहा है.