फिर टला लखनऊ मेट्रो का संचालन, अब जुलाई में

24
SHARE

राजधानी में मेट्रो 21 जून को चलने पर एक बार फिर से ग्रहण लग गया है। अभी तक रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने निरीक्षण की तिथि तक मुकर्रर नहीं की है। ऐसे में लखनऊ मेट्रो का संचालन जुलाई माह में माना जा रहा है। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारी 22 जून को लखनऊ आ रहे मेट्रोमैन को पूरी स्थिति से अवगत कराएंगे।

मेट्रोमैन व एलएमआरसी के प्रधान सलाहकार ई. श्रीधरन अब तक लखनऊ मेट्रो द्वारा किए गए सभी क्षेत्रों के कार्यों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा के दौरान रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा अभी तक क्लीयरेंस न मिलने पर भी चर्चा की जाएगी क्योंकि रेल मंत्रलय से लखनऊ मेट्रो को तकनीकी अप्रूवल दस दिन पहले ही मिल चुका है।

आरडीएसओ द्वारा मार्च में ही सभी स्तर से ट्रायल की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उसके बाद भी तमाम औपचारिकताएं मांगी जा रही हैं। चंद दिनों पहले ही लखनऊ मेट्रो ने रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा मांगी गई जानकारियां उपलब्ध कराई थी। अब ऐसे में यह तो तय हो गया है कि लखनऊ मेट्रो का संचालन 21 जून को होना संभव नहीं है।

पांचवी मेट्रो इसी सप्ताह आ जाएगी: लखनऊ मेट्रो की पांचवीं मेट्रो भी इसी सप्ताह आ जाएगी। अब तक चार मेट्रो लखनऊ पहुंच चुकी हैं। इनका समय-समय पर ट्रायल किया जा रहा है। अफसरों ने दावा किया है कि इस सप्ताह पांचवीं मेट्रो भी आ जाएगी।

source-DJ