संभल में प्रेमी युगल ने जान दी, पुलिस ने जांच शुरू की

31
SHARE

संभल जिले में पिछले तीन दिनों के अंदर एक बार फिर प्रेमी युगल की आत्महत्या का मामला सामने आया है. मंगलवार (22 मई) को नखासा थाना इलाके में युवक युवती के शव मिले. घटने की जानकारी के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों मृतकों के परिजनों को सूचना दी. जानकारी के मुताबिक, दोनों परिवार आपस में रिश्तेदार हैं. पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, थाना नखासा इलाके के ग्राम रुकनुद्दीपुर में दो दिन पहले 20 मई को युवती अपनी एक बहन की शादी में आई हुई थी. शादी के बाद परिजनों ने युवती को उसकी छोटी बहन के साथ युवती के घर मुबारिकपुर भेज दिया. मृतक की छोटी बहन ने बताया कि उसकी बड़ी बहन रास्ते में किसी युवक के साथ रुक गई थी और उसे घर भेज दिया था. मंगलवार (22 मई) को नखासा थाना इलाके के खेत में दोनों के शव पड़े मिले. पुलिस के साथ घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और घटना स्थल से कुछ तथ्य जुटाएं हैं. पुलिस ने मृतक युवक की पहचान अमरोहा निवासी कपिल और युवती की पहचान नखासा थाना क्षेत्र निवासी चांदनी के रूप में की है.

पुलिस का कहना है कि शुरुआत तहकीकात में मृतक युवक-युवती के आपस में रिश्तेदार की बात समाने आया है. पता चला है कि मृतका रिश्ते में मृतक युवक की मौसी लगती है. बताया जा रहा है कि दोनों में प्रेम संबंध था. दोनों ने जहरीले पदार्थ का इस्तमाल किया है, मगर जिस तरह से दोनों ही अलग-अलग दूरी पर पड़े हुए थे, उसे देखकर आशंका हो रही है. दोनों मृतकों के पास जो जहरीला पदार्थ मिला वो भी एक पॉलोथिन में बंधा हुआ मिला.

पुलिस का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है. पुलिस इन्वेस्टीगेशन और पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी की. फिलहाल पुलिस इस मामले को प्रेमप्रसंग में आत्महत्या की नजर से देख रही है. अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि शुरुआती जांच में मौत जहर खाने से होना प्रतीत हो रही है. मौके पर जहर की शीशी मिली है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

source-ZEE NEWS