लोकसभा और राज्यसभा स्थगित, स्पीकर बोलीं- सदन में पेपर लहराना बर्दाश्त नहीं

12
SHARE
गुरुवार को 5 मिनट के भीतर ही लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। राज्यसभा में अपोजिशन लीडर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि रूलिंग पार्टी ही सदन की कार्यवाही बाधित कर रही है। यहां भी अपोजिशन और रूलिंग पार्टी के मेंबर्स ने हंगामा किया। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई है। इससे पहले संसद परिसर में टीएमसी ने प्रदर्शन किया। संसदीय कार्यमंत्री ने वेंकैया नायडू ने कहा, ”अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में हुए करप्शन का मामला हम संसद में उठाएंगे।” बता दें कि इस मामले में पिछले दिनों पूर्व एयरफोर्स चीफ त्यागी को अरेस्ट किया है। इधर, नरेंद्र मोदी गुरुवार को राज्यसभा में मौजूद रहेंगे। इससे पहले उन्हें सीनियर मिनिस्टर्स के साथ मीटिंग की।
11.20 AM:गुलाम नबी आजाद और सीताराम येचुरी के बयानों पर राज्यसभा में हंगामा होने लगा। राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
11.20 AM:गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार के फैसले से किसान परेशान हैं। उनकी फसल सड़ रही है। कोई बीज नहीं खरीद पा रहा है।
11.16 AM:मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सरकार चर्चा चाहती है और विपक्ष चर्चा से भाग रहा है।
11.15 AM:गुलाम नबी आजाद, “आजादी के बाद से ये पहली बार है जब सदन की कार्यवाही को सत्ताधारी पक्ष बाधित कर रहा है।”
11.13 AM:गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा, “ये रूलिंग पार्टी है जो सदन की कार्यवाही बाधित कर रही है।”
11.05 AM:लोकसभा में अपोजिशन मेंबर्स पेपर लहराने लगे, जिसके बाद कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
11.00 AM:संसद की कार्यवाही दोनों सदनों में शुरू हुई।
राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के ऊपर पर्सनल करप्शन का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में, आज भी संसद में हंगामा हो सकता है। इस बीच, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कहा, ”राहुल कुछ भी बोलें, उनको इस देश में कोई सीरियसली नहीं लेता।”
बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा, ”मेरे पास मोदी के पर्सनल करप्शन की इन्फॉर्मेशन है। इसे मैं लोकसभा में बताना चाहता हूं। लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा।मोदी को डर है कि अगर मैं लोकसभा में बोलूंगा तो उनका गुब्बारा फूट जाएगा।”