दुनिया के 10 देशों की लिस्ट जहां की महिलाएं है सबसे खूबसूरत, भारत का नाम नहीं

194
SHARE

8 मार्च को पूरी दुनिया में इंटरनेशनल वीमेंस-डे मनाया जाएगा। हम आपको दुनियाभर के 10 ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां की महिलाएं सबसे खूबसूरत होती हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में भारत का नाम शामिल नहीं है|

आमतौर पर खूबसूरती का कोई ठोस पैमाना तय नहीं है। ज्यादातर लोग ये मानते हैं कि खूबसूरती इंसान के अंदर होती है और हर व्यक्ति के लिए यह अलग-अलग भी हो सकती है। लेकिन कुछ लोग इसे बाहरी लुक से भी जोड़ते हैं। कुछ के लिए सेंस ऑफ ह्यूमर और फ्री स्पिरिट भी ब्यूटी का पैमाना हो सकता है|

टॉप लिस्टिंग की फेमस साइट wonderslist.com ने हाल ही में 2017 के दुनिया के 10 ऐसे देशों की लिस्ट जारी की है, जहां की महिलाएं सबसे खूबसूरत होती है।

वेबसाइट के मुताबिक नंबर एक की रैंकिंग पर तुर्की को रखा गया है। दरअसल, यहां की महिलाओं को काफी फोटोजेनिक माना जाता है। इन महिलाओं को तुर्की के राजा और रानियों की खूबसूरती से भी जोड़ते हैं। इनके बारे में इंटरनेट पर भी काफी सर्च किया जाता है।

2.ब्राजील की महिलाएं अपने सोशलाइजेशन और ट्रेडिशन के लिए काफी लोकप्रिय है।

3.यूक्रेन की महिलाओं को रशियन महिलाओं से ऊपर रखा जाता है।

4.ऐसा कहा जाता है कि रशियन लड़की की खूबसूरती नेचुरल होती है। इनकी बनावट में वेस्टर्न और एस्टर्न दोनों की झलक दिखती है।

5.वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स में वेनेजुएला की महिलाएं सबसे अधिक खिताब जीत चुकी हैं। इतना ही नहीं यहां की महिलाएं पूरी दुनिया में स्लिम बॉडी के लिए भी जानी जाती हैं।

6.इटली की महिलाएं पूरी दुनिया में फैशन, स्टाइल और मेकअप के लिए मशहूर हैं।

7.नीदरलैंड की महिलाएं दिखने में बेहद ही खूबसूरत होती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां की महिलाओं की औसत हाइट 5 फीट 7 इंच बताई जाती है।

8.कनाडा/अमेरिका यहां की महिलाओं को ब्यूटी विद ब्रेन कहा जाता है।

9.ब्रिटेन की महिलाएं दिखने में बेहद ही खूबसूरत होती हैं।

10.फिलिपिन्स Big Four International Beauty Pageants में यहां की महिलाओं ने सबसे अधिक खिताब जीते हैं।