‘ए’ सर्टिफिकेट के साथ अब भारत में रिलीज होगी ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’

14
SHARE

फिल्‍म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ को भारत में दिखाने की इजाजत मिल गई है. प्रोड्यूसर प्रकाश झा की फिल्‍म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ विदेशों के कई फिल्‍म फेस्टिवल्‍स में तारीफें बटोर चुकी है.कुछ सीन्‍स काटने के बाद फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट के साथ रिलीज किया जाएगा.

एफसीएटी ने निर्देश दिया है कि फिल्म को ‘स्वैच्छिक और कुछ अतिरिक्त कट के साथ तथा दृश्य हटाने के साथ’ प्रमाणपत्र दिया जाए. उन्होंने कहा कि फिल्म में गाली-गलौज वाली भाषा और अंतरंग दृश्य उसकी कहानी का अभिन्न हिस्सा हैं. हालांकि न्यायाधिकरण ने फिल्म के निर्माताओं को कुछ दृश्यों से हिंदी के कुछ शब्दों को म्यूट करने का निर्देश दिया जिनमें तवायफों के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द शामिल हैं.

कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, अहाना कुमरा और प्लाबिता बोरठाकुर जैसे कलाकारों से सजी फिल्म ने तोक्यो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में ‘स्पिरिट ऑफ एशिया अवार्ड’ और मुंबई फिल्म महोत्सव में लैंगिक समानता पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ‘ऑक्सफेम अवार्ड’ जीता है. साथ ही इस फिल्‍म को हाल ही में हॉलीवुड फॉरिन प्रेस असोसिएशन द्वारा चुना गया है. फिल्‍म को लॉस एंजलिस में हुए भारतीय फिल्‍मोत्‍सव (आईएफएफएलए) में प्रदर्शित किया गया था और यहीं से इसे हॉलीवुड फॉरिन प्रेस असोसिएशन द्वारा चुना गया है.