बहराइच में तेंदुए ने महिला सहित 4 लोगों को किया घायल

23
SHARE

बहराइच में 4 लोगों को घायल करने के बाद खतरनाक तेंदुआ को कैद करने के लिए लखनऊ से डॉक्टर को बुलाया गया, जिसके बाद डॉक्टर ने तेंदुए की उम्र के हिसाब से उसको ट्रंकलाइज़र दिया, तब जाकर वह बेहोश हुआ. बेहोश होने के बाद जाल में बांधकर उसे पिंजरे में डाला गया. वन विभाग के कतर्नियाघाट डीएफ़ओ जेपी सिंह ने बताया कि उस तेंदुए को कतर्नियाघाट भेज दिया गया है.

नानपारा इलाके के खैरीपुरवा ग्राम में सुबह ही तेंदुए ने एक महिला पर हमला कर दिया. महिला अपने खेत में गेहूं काट रही थी तभी तेंदुए ने हमला किया. महिला के चीखने की आवाज सुनकर बचाने आए तीन ग्रामीणों को भी तेंदुए ने निशाना बनाया और सभी को घायल कर दिया. घायलों को आनन-फानन में जिला चिकित्सालय भेजा गया.

ग्रामीणों को घायल करने के बाद आदमखोर तेंदुआ एक घर में जाकर घुस गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे घर में बन्द कर दिया. ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की इलाकाई टीम ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन विफल रही. काफी कोशिशों के बाद लखनऊ से ट्रेंकुलाइजेशन टीम को बुलाया गया. लखनऊ से ट्रेंकुलाइजर गन लेकर बहराइच पहुंचे डाक्टरों ने काफी मशक्कत के बाद उसे पिंजरे में कैद किया गया.