अमरनाथ यात्रियों पर हमले में लश्कर-ए-तैयबा, पाकिस्तानी आतंकी मास्टरमाइंड, नहीं रुकी अमरनाथ यात्रा, जत्‍था रवाना

30
SHARE

अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले में करीब 8 श्रृद्धालुओं की मौत हो चुकी है और 19 घायल हो गए हैं। कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को हुए दो आतंकी हमलों के बाद अमरनाथ यात्रा के लिए मंगलवार को तीर्थयात्रियों का एक और जत्था बाबा श्री अमरनाथ के दर्शन के लिए रवाना हुआ है।

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। उन्होंने ये भी बताया कि इस हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी मूल के लश्कर कमांडर इस्माइल ने अपने एक पाकिस्तानी साथी तथा दो स्थानीय आतंकियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। हालांकि, लश्कर ने फिलहाल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इसके पहले हिजबुल का हमले में हाथ बताया जा रहा था।

आतंकियों ने श्रृद्धालुओं के अलावा सुरक्षाबलों के काफिले को भी निशाना बनाया। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने अनंतनाग में पुलिस के काफिले के बाद अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर फायरिंग की गई है। पुलिस विभाग के उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार आतंकियों द्वारा ये हमला रात करीब 8.20 बजे हुआ जब आतंकियों द्वारा अनंतनाग में आतंकियों द्वारा पुलिस की एक नाका पार्टी पर हमला किया गया।