प्रतिदिन निर्भयाओं के साथ बर्बर घटनाये, प्रधानमंत्री को फिक्र नहीं, व्यांपम घोटाले की पीएम कभी चर्चा नहीं करते

17
SHARE

लालू ने पीएम मोदी पर कहा कि उन्होंने कहा था कि नोटबंदी के बाद से कश्मीर में पत्थरबाजी बंद हो जायेगी। नक्‍सलियों के पास बहुत सारा काला धन है, नोटबंदी से उनकी भी कमर टूट जायेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बदले महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, सांप्रदायिकता बढ़ रही है।

लालू ने आगे कि प्रधानमंत्री मोदी ने योजना आयोग को समाप्त कर नीति आयोग बनाया। आज ये नीति आयोग कह रहा है कि लोकसभ और विधानसभा का चुनाव एक साथ करवाया जाये। यह लोकतांत्रिक ढ़ाचे को बर्बाद करने की कोशिश कर रहा है। संघीय व्‍यवस्‍था को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

लालू ने निर्भया कांड पर बोलते हुए कहा कि इस जघन्य अपराध पर सुप्रीम कोर्ट ने अपराधियों को फांसी की सजा दी। लेकिन भाजपा शासित राज्‍यों में प्रतिदिन इस तरह के अपराध हो रहे हैं। प्रतिदिन कई निर्भयाओं के साथ बर्बर घटना को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री को इसकी कोई फिक्र नहीं है। भाजपा शासित राज्‍यों में व्यांपम जैसा घोटाला हुआ, लेकिन पीएम कभी इसकी चर्चा नहीं करते हैं।

आज हमारे देश के जवानों के साथ बर्बरतापूर्ण काम किया जा रहा है। कभी वे देश की सीमा पर शहीद हो रहे हैं तो कभी देश में। प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी कहते थे कि यदि कोई हमारे एक जवान का सर काटेगा तो हम उसके बदले 10 सिर काटकर लायेंगे लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद सारी बातों को भूल गये। जब पाकिस्‍तान ने हमारे देश के जवानों को मारकर उनके शव के साथ बर्बस सलूक किया तब ये पाकिस्तान जाकर बिरयानी खाये।

प्रधानमंत्री देश को तोड़ने में लगे हैं। वे बिहार को भी बर्बाद करने आये थे लेकिन हमने यहां से उन्हें खदेड़ दिया। आने वाले लोकसभा चुनाव में उन्‍हें देश से खदेड़ देंगे। इस माैके पर लालू यादव ने आगामी 26 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में एक रैली करने का भी आह्वान किया।