लखीमपुर-खीरी में लेखपाल के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

34
SHARE

लखीमपुर-खीरी में कोतवाली सदर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर एक दलित महिला की ओर से लेखपाल राजेंद्र वर्मा के खिलाफ घर में घुसकर दुष्कर्म करने का मामला दलित एक्ट के तहत दर्ज कर लिया है. आरोपी लेखपाल सदर तहसील में तैनात है.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.सदर कोतवाली के गांव की महिला ने बताया कि वह कढ़ाई-सिलाई का प्रशिक्षण शहर के एक प्रशिक्षण संस्थान से लेना चाहती थी. इसके लिए उसे जाति प्रमाणपत्र की जरूरत थी. उसका मायका भी सदर कोतवाली के एक गांव में है. उसने मायके के ग्राम प्रधान से प्रमाणपत्र बनवाकर जाति प्रमाणपत्र के लिए 20 फरवरी को तहसील में आवेदन किया था. इसके बाद हलका लेखपाल राजेंद्र वर्मा उसके मायके पहुंचे और माता-पिता के अलावा गांव वालों से भी उसके बारे में जानकारी ली. उसके बाद वह लेखपाल से मिली और रिपोर्ट लगाने को कहा.

लेखपाल ने उसके घर (ससुराल) आकर रिपोर्ट लगाने का आश्वासन दिया. पीड़िता का कहना है कि 25 फरवरी की शाम वह घर पर अकेली थी. शाम करीब 4:30 बजे लेखपाल उनके घर पर पहुंचा और दुष्कर्म किया. विरोध करने पर जातिसूचक गालिया दीं और रिपोर्ट दर्ज कराने पर जान से मार देने की धमकी देकर चला गया. पीड़िता अगले दिन पति के साथ सदर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. सदर कोतवाल अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.