काइल एबॉट ने किया ऑस्ट्रेलिया का शिकार, द. अफ्रीका पारी के अंतर से जीता

7
SHARE

दक्षिण अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर विजय अभियान जारी है। मेहमान टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में कंगारुओं को पारी और 80 रनों के विशाल अंतर से मात दी है। इस जीत के हीरो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज काइली एबॉट रहे, जिन्होंने मैच में 9 विकेट लिए। तीन मैचों की सीरीज को अफ्रीका 2-0 से अपने नाम कर चुका है।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो उसके लिए काफी समझदारी भरा साबित हुआ। स्टेन और मोर्केल की जोड़ी के बिना खेल रही अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 100 रन भी नहीं बनाने दिए। केवल 85 रनों पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा 48 रन कप्तान स्मिथ ने बनाए। दूसरे नंबर के टॉप स्कोरर जो मैनी रहे, जिन्होंने 10 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दो अंकों तक भी नहीं पहुंच सका।

अफ्रीका की ओर से पहली पारी में फिलैंडर ने 21 रन देकर 5 और एबॉट ने 41 रन देकर 3 विकेट लिए। 1 विकेट रबाडा को मिला और 1 खिलाड़ी रन आउट हुआ। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में क्विंटन डि कॉक के 104, हाशिम अमला के 47 और फिलैंडर के 32 रनों की मदद से 326 रन बनाए और 241 रनों की अहम लीड ले ली। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने 6 और स्टार्क ने 3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की, पर एबॉट की घातक गेंदबाजी के सामने केवल 161 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह द. अफ्रीका ने पारी और 80 रनों से मैच जीत लिया। एबॉट ने 77 रन देकर 6 विकेट लिए। बाकी के चार विकेट रबाडा ने अपने नाम किए। एबॉट को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।