मैक्सवेल आउट, स्मिथ जमे, मेरे कंधों पर जिम्मेदारी है- कोहली

16
SHARE

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 4 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. खास बात यह कि यह इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच है. दोनों ही टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. रांची टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था, जब कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट के कारण काफी समय तक मैदान से बाहर रहे और फील्डिंग के लिए वापस नहीं आए. ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते समय विराट कोहली के कंधे में चोट लग गई. मैच के बाद कोहली ने एमआरआई कराया. रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें 10 दिन आराम करने की सलाह दी है. इसके बावजूद कोहली खेलने की जिद पर अड़े हुए हैं। उन्होंने कहा, “मेरे कंधे पर मैच की जिम्मेदारी है। इसलिए मेरा खेलना जरूरी है.”

वह अब भी मैदान से बाहर हैं. दूसरे दिन का खेल जारी है. ऑस्ट्रेलिया ने 5विकेट पर 386 रन बना लिए हैं. स्टीव स्मिथ (146 रन) और मैथ्यू वेड (30) क्रीज पर हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने 180 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के की मदद से करियर का पहला शतक बनाया. वह 104 रन बनाकर आउट हुए. उनको रवींद्र जडेजा ने लौटाया. उन्होंने स्मिथ के साथ पांचवें विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी की.

ऑस्ट्रेलिया का विकेट पतन : 1/50 (डेविड वॉर्नर- 19), 2/80 (मैट रेनशॉ- 44), 3/89 (शॉन मार्श- 2), 4/140 (पीटर हैंड्सकॉम्ब- 19), 5/331 (ग्लेन मैक्सवेल- 104)

बैट टूटा, फिर दूसरे बैट से जड़ा शतक…
पहले दिन की शुरुआत मजेदार रही. ऑस्ट्रेलिया की पारी के 91वें और दूसरे दिन के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने ग्लेन मैक्सवेल का बैट तोड़ दिया. मैक्सवेल के हाथ में केवल बैट का हैंडल रह गया और वह हंसने लगे. उस समय वह 82 रन पर खेल रहे थे. यादव की 137 किमी की रफ्तार वाली यह गेंद अंदर की ओर आई और मैक्सवेल के बैट के ऊपरी हिस्से पर लगी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी को 4 विकेट पर 299 रन से आगे बढ़ाया. मैक्सवेल ने पारी के 99वें ओवर की अंतिम गेंद पर उमेश यादव को चौका जड़कर टेस्ट करियर का पहला शतक (103 रन) पूरा किया. इसके लिए उन्होंने 180 गेंदें खेलीं और 9 चौके और 2 छक्के उड़ाए. हालांकि इसके बाद वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और एक रन और जोड़कर यानी 104 रन पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर ऋद्धिमान साहा के हाथों लपक लिए गए. उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ 191 रन जोड़े.