कश्मीर में क्रिकेटर्स ने गाया पाकिस्तान का एंथम, ऐसा दूसरा मामला सामने आया

20
SHARE

साउथ कश्मीर के पुलवामा के एक स्टेडियम में क्रिकेट मैच से पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) एंथम गाने का मामला सामने आया है। इसे सोशल मीडिया पर भी लाइव किया गया, जो वायरल हो गया। इसमें दो टीम के प्लेयर्स एंथम गाते दिख रहे हैं।

पहले कश्मीर के गांदरबल में एक क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर्स ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम जैसी यूनिफॉर्म पहनी थी। वहां का राष्ट्रगान भी गाया था। बाद में पुलिस ने सभी क्रिकेटर्स को हिरास्त में ले लिया था।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह मामला 21 मई का है। एक क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के ओपनिंग सेरेमनी में पीओके का एंथम हुआ। मुकाबला शाइनिंग स्टार और पुलवामा टाइगर्स के बीच था। वीडियो में दोनों टीम के क्रिकेटर्स ब्लू जर्सी में दिखाई दिए।

इस स्टेडियम के पास पुलवामा डिग्री कॉलेज है। इसे घाटी में जवानों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स का सेंटर माना जाता है। यहां के लोगों का कहना है, “यह कोई नई बात या अचरज में डालने वाली बात नहीं है। यह अक्सर सभी स्पोर्ट्स सेरेमनी खासकर हर क्रिकेट मैच में होता है। लेकिन खबर तभी बनती है जब इसका वीडियो वायरल हो जाता है।”

पीओके एंथम का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस वीडियो की जांच भी कर रही है।

2 अप्रैल को गांदरबल में क्रिकेट टूर्नामेंट में मैच के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम जैसी यूनिफॉर्म पहनने और वहां का राष्ट्रगान गाने वाले सभी क्रिकेटर को पुलिस ने हिरासत में लिया था। 6 और 7 अप्रैल को वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने प्लेयर्स से पूछताछ की।

मैच से पहले कमेंटेटर्स ने कहा था कि पहले बाबा दरया टीम के खिलाड़ी सम्मान के तौर पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाएंगे। खास बात यह है कि जिस ग्राउंड पर मैच खेला गया, उसके बगल में ही पुलिस स्टेशन था।