कानपुर में वैन पर गिरा कंटेनर, SBI ब्रांच मैनेजर सहित 8 की मौत

10
SHARE

500 और 1000 रुपये के नोट बदलने में आम जनता को दिक्कत न हो इसलिए देर रात तक बैंक में काम कर लौट रहे एसबीआई के ब्रांच मैनेजर समेत 7 कर्मचारियों की कानपुर के बिधनू में सड़क हादसे में मौत हो गई। वे सभी एक वैन से एक साथ लौट रहे थे तभी बिधनू में बुधवार देर रात कंटेनर-वैन की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पुलिस को शव निकालने में दो घंटे लगे।

एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि घाटमपुर स्टेट बैंक में देररात तक काम हुआ। रात 11:30 बजे मैनेजर रूपेंद्र सिंह, असिस्टेंट मैनेजर नवीन श्रीवास्तव, कर्मचारी अशोक तिवारी, उत्तम, राहुल, सोहनलाल, अजय तिवारी और चालक भरत वैन से लौट रहे थे। बिनगवां गांव के पास कंटेनर ने सामने से टक्कर मार दी। वैन सड़क किनारे दलदल में गिर गई। टैंकर भी वैन पर पलट गया। इसमें वैन सवार सभी आठ लोगों की मौत हो गई।

किसी से मदद भी न मांग सके

बिनगवां में बुधवार देर रात को हुआ हादसा लोगों के लिए दहशत का सबब बन गया। वहां का भयावह दृश्य हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए। हादसे का शिकार हुए वैन सवार युवकों की न तो चीखें निकलीं और न ही वह मदद की गुहार लगा सके। देखते ही देखते वे एक झटके में काल के गाल में समा गए। शव निकलते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। कई लोगों की आंखें भी नम हो गईं। देर रात तक बचाव कार्य जारी रहा।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वैन सही दिशा में आ रही थी। कंटेनर ने अनियंत्रित होकर उसमें टक्कर मार दी। वैन के दलदल में गिरते ही कंटेनर भी उसके पर गिर गया जिससे वैन दलदल में दब गई। पुलिस बीस मिनट पहुंची। कंटेनर को हटाने व लोगों निकालने में करीब डेढ़ घंटे का समय लग गया। पुलिस ने एम्बुलेंस भी बुला ली थी लेकिन तब तक आठों लोगों की सांसें थम चुकीं थी। हादसे में कुल आठ की जानें गईं जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर सहित सात लोग कर्मचारी थे। एक वैन चालक था। जानकारी के बाद बैंक के अन्य कर्मचारियों में दुख की लहर दौड़ गई।

कंटेनर चालक हुआ फरार
हादसे के बाद कंटेनर चालक फरार हो गया जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कंटेनर जब्त कर लिया है। देर रात पौने दो बजे मृतकों के शव हैलट पहुंचे। एक-एक कर सभी के परिजनों के आने का सिलसिला शुरू हुआ। उसके बाद अस्पताल चीत्कारों से गूंज उठा। हर तरफ गमगीन माहौल था।