जे पी नड्डा बने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष

32
SHARE

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि जल्दी ही उनकी जगह कोई नया चेहरा भाजपा अध्यक्ष की जगह लेगा। इस रेस में सबसे पहला नाम जेपी नड्डा का लिया जा रहा था। फिलहाल बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।


दिल्ली में सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जे पी नड्डा के नाम पर सहमति बनी। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री रहे नड्डा को इस बार जब सरकार में शामिल नहीं किया गया था तभी से माना जा रहा था कि पार्टी में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।


बहरहाल खबरें हैं कि अमित शाह अभी अगले 6 महीने तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। जेपी नड्डा तब तक उनके मार्गदर्शन में ही पार्टी के रोजाना के कामकाज को देखेंगे। जेपी नड्डा को भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी ने अमित शाह के नेतृत्व में कई चुनावों में शानदार सफलता हासिल की है लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किए जाने के बाद अमित शाह ने खुद कहा था कि पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चाहिए। पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने जेपी नड्डा को बधाई दी।