13 साल में LoC पर भारतीय सेना की सबसे बड़ी कार्रवाई, पाक का दावा- पीओके में 4 की गई जान

8
SHARE

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार उकसाने वाली हरकत कर रहा है. इंडियन आर्मी के जवान पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट इलाके के अलावा बीमबेर, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टरों में बुधवार सुबह 9 बजे से सीमापार से फायरिंग जारी है. पाकिस्तान ने एलओसी पर मोर्टार शेल दागे हैं और वहां से लगातार फायरिंग की जा रही है. भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मोर्टार और भारी हथियारों का इस्तेमाल कर रही है.

पाक सेना का कैप्टन मारा गया
भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सेना का एक कैप्टन और दो जवान मारे गए. पाकिस्तानी सेना ने भारत की ओर से फायरिंग में एक अफसर के मारे जाने की पुष्टि की है.

2003 के बाद सबसे बड़ी कार्रवाई
भारतीय सेना ने यहां से भारी गोलीबारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि 2003 के बाद से भारतीय सेना की तरफ से ये सबसे बड़ा हमला है. भारतीय सैनिक पाकिस्तान की उन पोस्ट को निशाना बना रहे हैं, जहां से आतंकियों को घुसपैठ कराने में मदद की जाती है. भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार भारत की जवाबी कार्रवाई में पीओके में 10 लोग मारे गए हैं हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने 4 लोगों के मारे जाने और 7 लोगों के घायल होने की पुष्टी की है.