केजरीवाल पर बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप, मानहानि के केस में जेठमलानी को टैक्स का पैसा दिया

13
SHARE

यूं तो विवादों से केजरीवाल का पुराना नाता है लेकिन इस बार बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा ने केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया है। आरोप है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच मानहानि केस में अरविन्द केजरीवाल ने अपने वकील रामजेठमलानी को जो फीस दी है वो दिल्ली सरकार के टैक्स का पैसा है और लगातार उस उसी पैसे से फीस दे रहे हैं।

केजरीवाल का केस जेठमलानी लड़ रहे हैं. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा ने ट्वीट कर दो चिट्ठियां पेश की हैं जिसमें उन्होंने जेठमलानी को करोड़ों रुपए फीस देने का आरोप लगाया है.

पहली चिट्ठी राम जेठमलानी के सेक्रेटरी की तरफ से दिल्ली के सीएम के सचिव को लिखी गई है. जिसमें कहा गया है, ‘’राम जेठमलानी को वकील के तौर पर नियुक्त करने की रीटेनरशिप फीस एक करोड़ है साथ ही कोर्ट की हर सुनवाई के लिए 22 लाख रुपए देने होंगे.’’

दूसरी चिट्ठी एक फाइल के कागज़ हैं जिसमें दिल्ली के कानून मंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा है, जैसे जैसे जेठमलानी की तरफ से बिल आते रहें, उन्हें भुगतान कर दिया जाए और ये फाइल उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास मंजूरी के लिए न भेजी जाए.

आरोपों के मुताबिक राम जेठमलानी केजरीवाल के लिए 13 बार कोर्ट गए. इस तरह दिल्ली सरकार ने उन्हें कुल तीन करोड़ 86 लाख का भुगतान किया जो जनता के टैक्स के पैसे से दिया गया.

खास बात यह है कि जब अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ डीडीसीए मामले में मानहानि का केस किया था, तब जेठमलानी ने ऐलान किया था कि वह केजरीवाल का केस मुफ्त में लड़ेंगे.