IT ने लालू की बेटी मीसा और बेटे तेजस्वी की 1000Cr की बेनामी प्रॉपर्टी जब्त की

23
SHARE

सोमवार को लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेष कुमार और बेटे तेजस्वी यादव की बेनामी इमूवेबल प्रॉपर्टीज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अटैच कर दीं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मीसा और शैलेष को I-T डिपार्टमेंट ने दो बार पेश होने के लिए समन भेजे लेकिन कभी भी वो पेश नहीं हुए। इसके बाद डिपार्टमेंट ने सख्त रुख अपनाया। अटैच की गई प्रॉपर्टी की कीमत करीब 1000 करोड़ है। मीसा और शैलेष के ठिकानों पर पिछले महीने I-T डिपार्टमेंट ने छापे मारे थे। उन पर बेनामी प्रॉपर्टी रखने का आरोप है।

ऑफिशयल्स ने कहा दो प्रॉपर्टीज को अटेच किया गया है। इनमें एक घर और दिल्ली स्थित जमीन है। उन्होंने कहा डिपार्टमेंट ने बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट, 1988 के तहत प्रोविजनल ऑर्डर जारी किया था, जो पिछले साल नंवबर से प्रभावी था। आफिशियल्स ने कहा कि बेनामी अटैच की गई प्रॉपर्टी की सही कीमत का अनुमान तुरंत नहीं लगाया जा सकता। जल्द ही ऐसी कुछ और प्रॉपर्टी अटैच की जाएंगी।

मीसा भारती पर एक हजार करोड़ रुपए की कथित बेनामी प्रॉपर्टी रखने का आरोप है। उन पर जमीन के लेन देन और टैक्स की चोरी का भी आरोप है। मीसा भारती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद हैं। ईडी ने 22 मई को मीसा के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। उनसे हुई पूछताछ के बाद मीसा, शैलेष और तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।