ISIS का निशाना ताजमहल, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

101
SHARE

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के टारगेट पर ताजमहल आ गया है। एक ग्रुप ने अपनी वेबसाइट पर ताजमहल का फोटो लगाकर उसके नीचे लिखा है न्यू टारगेट यानी नया निशाना।

एजेंसियां हरकत में आ गईं। गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर दिया। आगरा पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए न केवल ताजमहल की सुरक्षा बढ़ा दी है बल्कि आसपास के ताजगंज इलाके में भी चौकसी पहले से ज्यादा कर दी गई है।

धमकी भरा यह ग्राफिक्स 14 मार्च को अपलोड किया गया। कम्युनिकेशन एप के माध्यम से हजारों मोबाइल में भी पहुंच गया। इसमें आत्मघाती हमले की धमकी है। ग्राफिक्स में यह दिखाया गया है कि हमला किस तरह से किया जाएगा।

खुफिया एजेंसियों तक भी जानकारी पहुंची। इसके बाद गृह मंत्रालय हरकत में आया। आगरा पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया। एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि ताजमहल की सुरक्षा के नजरिए से बम डिस्पोजल स्क्वायड दिन में दो बार सुबह और शाम को चेकिंग करता है।

इसे तीन बार किया जा रहा है। सुरक्षा के लिए एक कंपनी पीएसी भी लगा दी गई है। ताज सुरक्षा में लगी टीम को अलर्ट कर दिया गया है। ताजगंज में पुलिस मूवमेंट बढ़ा दिया गया है। होटलों और सराय में चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।