ISIS की धमकी: US इलेक्शन में वोटिंग न करें मुस्लिम, हम वहां कत्लेआम करेंगे

11
SHARE

तंकी संगठन आईएसआईएस ने अमेरिकी चुनाव के ठीक पहले धमकी दी है। संगठन ने कहा है कि वो इलेक्शन के दिन अमेरिका में कत्लेआम मचाएगा। आईएस ने मुस्लिमों से कहा है कि वो इस चुनाव से खुद को दूर रखें। बता दें कि शनिवार को ही अमेरिकी एजेंसियों ने कहा था कि इलेक्शन के दौरान अलकायदा हमले कर सकता है। बता दें कि अमेरिका में 8 नवंबर (भारत में 9 नवंबर) को वोटिंग होनी है।

आईएस की धमकी की जानकारी साइट इंटेलिजेंस ग्रुप के डायरेक्टर रिट्ज कैज ने दी है। रिट्ज के मुताबिक, आईएस के मीडिया सेंटर अल हयात ने सात पेज का एक नोट जारी किया है। अमेरिकी अखबार यूएसए टुडे ने रिट्ज के हवाले से धमकी की खबर पब्लिश की है।
– धमकी में कहा गया है- हम अमेरिकी वोटरों का कत्लेआम करने और उनके बैलट बॉक्सेज को तबाह करने आ रहे हैं।
और क्या है धमकी वाले लेटर में?
– लेटर में कुछ तर्कों के साथ इस तरह के हमलों को जायज ठहराने की कोशिश की गई है। इसमें कहा गया है कि डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन्स में बुनियादी तौर पर कोई अंतर नहीं है। इनके सभी नेता इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ हैं।
– रिट्ज ने आईएस के लेटर के आधार पर कहा- इससे साफ जाहिर है कि आतंकी संगठन इलेक्शन वाले दिन हमारे देश पर हमला करना चाहता है। इसका मकसद इलेक्शन प्रोसेस को रोकना और मीडिया अटेंशन हासिल करना है।
– लेटर के साथ डोनाल्ड ट्रम्प और कुछ लोगों के फोटोज भी हैं।
FBI ने कहा- हम भी हैं तैयार
– अमेरिकी सिक्युरिटी एजेंसियां न्यूयॉर्क, वर्जनिया और टेक्साॅस पर खास तौर पर नजर रख रही हैं। एफबीआई ने एक स्टेटमेंट में खुद यह जानकारी दी है।
– एफबीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इंटेलिजेंस ऑफिशियल्स ने हमले को लेकर ज्वाइंट टेररिज्म टास्क फोर्स को अलर्ट कर दिया है।
– FBI ने कहा है- काउंटर टेररिज्म और होमलैंड सिक्युरिटी एजेंसीज सतर्क और किसी हमले को रोकने में सक्षम हैं।
खतरे की पहचान करने में जुटी एफबीआई
– एफबीआई फेडरल, स्टेट और लोकल लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसीज के साथ मिलकर खतरे की पहचान करने में जुटी है।
– कम्प्यूटर हैकिंग भी हो सकती है। इसके अलावा रूस और दूसरे देशों द्वारा वोटिंग को प्रभावित करने के लिए झूठी खबरें फैलाई जाने की भी आशंका है।
– इन सबके मद्देनजर वोटिंग से पहले सिक्युरिटी एजेंसीज अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हैं।