औरैया में सिपाहियों पर हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, एक को मरणासन्न किया एक को फूंकने की थी तैयारी

185
SHARE

औरैया के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव पुरवा चंदेल में पुलिस चौकी ऊंचा के दो सिपाहियों को लोगों ने खेत में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। शनिवार देर रात झगड़े की सूचना पर पहुंचे दो सिपाहियों पर एक पक्ष के लोगो ने हमला बोल दिया, हमलावरों ने एक सिपाही को मरणासन्न कर दिया तो दूसरे सिपाही को कमरे में बंधक बना लिया।

आरोपी कमरे में आग लगाना चाहते थे। तभी फोर्स के पहुंचने पर सभी भाग निकले। सिपाहियों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया। पुलिस ने मामले में 11 नामजद व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो महिलाओं सहित चार आरोपियों को दबोच लिया है।

अजीतमल कोतवाली क्षेत्र की चौकी ऊंचा में देर रात पुरवा चंदेल गांव की रेहाना पत्नी फिरोज पहुंची। उसने बताया कि गांव के मुन्ना पुत्र नूर मोहम्मद उसके व पति फिरोज के साथ मारपीट कर रहे हैं और गांव में नहीं रहने देने की धमकी दे रहे हैं। इस पर चौकी के सिपाही प्रमोद कुमार व धनोज कुमार पुरवा चंदेल गांव पहुंचे। सिपाहियों को मुन्ना अपने परिजनों के साथ घर के बाहर ही मिल गया। दोनों सिपाहियों ने उससे मारपीट करने का कारण पूछा तो वह बोला, तो तुम लोग आए हो हीरो बनने। यह कहते ही वह अपने साथियों के साथ सिपाहियों पर टूट पड़ा। इसी दौरान आमिर, शाहरुख, संजय, चांद खां, हमीद, रसूलन, सुहाना, नसरीन, तौफीकन, सरवरी आ गए। सभी आरोपी सिपाहियों व रेहाना को बेरहमी से पीटने लगे। रेहाना किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग गई।

इस दौरान सिपाही प्रमोद कुमार के सिर में चोट आई और वह वहीं बेहोश होकर गिर पड़ा। आरोपियों ने उसे मरा समझकर वहीं छोड़ दिया। सिपाही धनोज को खेत में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इसके बाद उसे एक कमरे में बंधक बना लिया। तभी किसी ने कोतवाली पुलिस को दे सूचना दी। कुछ देर बाद ही बड़ी संख्या में कोतवाली पुलिस गांव पहुंच गई। पुलिस ने घायल प्रमोद को गाड़ी में बैठाया। वहीं ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़ कर धनोज को कमरे से निकाला।

पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए गांव में ताबड़तोड़ दबिश दी, लेकिन मुख्य आरोपी पकड़ में नहीं आ सका। पुलिस ने आमिर, रसूलन, सुहाना व नसरीन को गिरफ्तार कर लिया। सिपाही प्रमोद की तहरीर पर पुलिस ने मुन्ना, आमिर पुत्र मुन्ना खां, शाहरुख पुत्र हमीद अली, संजय पुत्र हमीद खां, चांद खां पुत्र सत्तार खां, हमीद पुत्र नूर मोहम्मद, रसूलन पत्नी हमीद, सुहाना पत्नी संजय, नसरीन पत्नी इरफान, तौफीकन पत्नी मुन्नू, सरवरी पत्नी सेखा व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।