इलाहाबाद में शेल्टर हाउस में मासूम बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार, हाथ-पैर बांधकर यातना देने का वीडियो वायरल

11
SHARE

इलाहाबाद के फाफामऊ स्थित एक शेल्टर हाउस में मासूम बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार किए जाने और उन्हें यातनाएं दिए जाने का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि चार बच्चों के हाथ-पैर बांधे गए हैं और वो बुरी तरह चिल्ला रहे हैं.

दरअसल, इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रेलवे चाइल्ड लाइन को चार लावारिश बच्चे मिले थे. जब इन बच्चों को शेल्टर हाउस ले जाया गया तो उन्होंने वहां रहने से मना कर दिया. इसके बाद पहले उन्हें पीटा गया और फिर उनके हाथ-पैर बांध दिए गए. ये पूरा घटनाक्रम 29 सेकेंड के वीडियो में कैद हुआ है.

बच्चे वीडियो में रोते-बिलखते और चिल्लाते दिख रहे हैं. उनके हाथ-पांव बांधे गए हैं और उन्हें यातनाएं भी दी जा रही हैं. हालांकि, इन बच्चों को प्रताड़ित करने वाला कोई भी शख्स वीडियो में नजर नहीं आ रहा है.

रेलवे स्टेशन पर घर से भागकर या अपनों से बिछड़ गए बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था साथी के कोऑर्डिनेटर तेज नारायण के मुताबिक, वीडियो में दिख रहे ये चारों बच्चे गुरुवार को इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में घूमते मिले थे. जिसके बाद आरपीएफ ने जीडी दर्ज कर इन बच्चों को बाल कल्याण समिति खुल्दाबाद के सामने पेश किया था. जहां से बच्चों के परिजनों के आने तक बच्चों को मानव कल्याण सेवा समिति द्वारा फाफामऊ के नई बस्ती रंगपुरा में संचालित शेल्टर होम भेज दिया गया. लेकिन बच्चों ने जब शेल्टर होम में रहने से इनकार कर दिया तब उनके साथ रेलवे चाइल्ड हेल्प लाइन के कर्मचारियों ने ये बदसलूकी की और उन्हें बुरी तरह से प्रताड़ित भी किया.