ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की शानदार शुरुआत

8
SHARE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे सेशन में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए मेहमान टीम के मध्यक्रम के 3 सबसे अहम बल्लेबाज़ों को वापस पवेलियन भेज दिया है. 84 रन पर 1 विकेट से आगे बल्लेबाज़ी करते हुए स्टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने टीम के स्कोर को 100 रनों से आगे बढ़ाया लेकिन 100 रन पार करने के बाद जयंत यादव ने कप्तान कोहली के हाथों मार्श को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिखाई. इसके बाद पीटर हैंडस्कॉम्ब के साथ कप्तान स्मिथ ने टीम को सहारा देना शुरू किया लेकिन 149 के स्कोर पर पहले जडेजा ने पीटर को आउट किया जिसके बाद अगले ही ओवर में अश्विन ने कप्तान स्मिथ को कैच आउट करवा दिया.

टी के समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 153/4 बनाकर खेल रही है. भारत के लिए उमेश यादव, जयंत यादव, रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन ने 1-1 विकेट चटकाया.

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने यहां भारत के साथ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था जिसे उसके बल्लेबाज़ों ने लंच तक सही साबित किया. विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम एक बदलाव के साथ मैदान में उतरी है. मध्यम गति के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर स्पिन ऑलराउंडर जयंत यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है.