भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को दी 95 रन से करारी शिकस्त

22
SHARE
आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में 11वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में एकता बिष्ट ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तानी टीम को 100 रनों के अंदर ही घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 95 रनों के शानदार जीत दर्ज की है.
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 169 रन ही बना पाए. जिसके बाद 170 रनों के स्कोर का पीछा करने आई भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाया और पाकिस्तान की टीम को बिखेरकर ही रख दिया. पाकिस्तान की टीम 38.1 ओवर में 74 रन बनाकर ही सिमट गई.
ऐसे गिरे विकेट
भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम के (1-1)(8-2)(9-3)(14-4)(24-5)(26-6)(44-7)(51-8)(51-9)(74-10) विकेट झटककर कमर ही तोड़कर रख दी. भारतीय महिला गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया ने 4 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को शून्य के स्कोर पर पैवेलियन की राह दिखा दी. इसके साथ ही पाकिस्तान के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए.
टीम इंडिया की ओर से एकता बिष्ट ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा मानसी जोशी ने 2, झूलन गोस्वामी, दीप्ती शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने 1-1 विकेट झटका. वहीं पाकिस्तान की और से कप्तान सना मीर ने सबसे ज्यादा 29 रन और नाहिदा खान ने 23 रनों की पारी खेली.
भारत: 
पूनम राउत, स्मृति मंधाना, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), दीप्ती शर्मा, मोना मेशराम, मानसी जोशी, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव.
पाकिस्तान:
आयशा ज़फर, नाहिद खान, जावेरिया खान, असमाविया इकबाल, नाइन अबीदी, इरम जावेद, डायना बेग, सना मीर, सिदरा नवाज़, नशरा संधू, सादिया यूसुफ