255 पर सिमटी इंग्लैंड की पारी, 200 रन की बढ़त, अश्विन ने लिए पांच विकेट

7
SHARE

भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 255 रन पर इंग्लैंड की पारी समेट दी। पहली पारी के आधार पर भारत को 200 रन की बढ़त। पहली पारी में अश्विन ने किए 5 शिकार।

255 पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी

तीसरे दिन के पहले सेशन में स्टोक्स और स्टोक्स ने दमदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम का कड़ा इम्तिहान लिया। लेकिन उमेश यादव ने जॉनी बेयरस्टो (53) को बोल्ड कर टीम इंडिया को छठी सफलता दिला दी। इसके बाद अश्विन ने बेन स्टोक्स (70) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। जडेजा ने अपना पहला शिकार करते हुए जफर अंसारी (4) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। इसके बाद अश्विन ने ब्रॉड (13) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसकी अगली ही गेंद पर अश्विन ने एंडरसन (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड की पारी समेट दी।

दूसरे दिन इंग्लैंड ने गंवाए 5 विकेट

दूसरे दिन के खेल में भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिलाई। उन्होंने एलेस्टर कुक को 2 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इंग्लैंड का दूसरा विकेट हसीब हमीद के रूप में गिरा। उन्हें 13 रन के स्कोर पर जयंत यादव के थ्रो पर रिद्धिमान साहा ने आउट किया। आर. अश्विन ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने बेन डकेट को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अश्विन यहीं नहीं रुके उन्होंने रूट (53) के अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जयंत यादव ने अपना पहला विकेट मोइन अली के तौर पर लिया। मोइन को उन्होंने एक रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।