यूपी को सऊदी बना रही भाजपा, भाई-बहन का चलना दूभर: नरेश अग्रवाल

151
SHARE

आज राज्यसभा में सपा सांसद नरेश अग्रवाल के बयान पर काफी बवाल हुआ। नरेश अग्रवाल ने कहा था कि 1991 में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान कई ‘रामभक्त’ जेल गए थे। उस वक्त कई स्कूलों को अस्थाई जेल बना दिया गाया था। ऐसे एक जेल में वो भी गए थे। उन्होंने वहां की दीवार पर ‘रामभक्तों’ द्वारा लिखे हुए दो लाइन देखे थे। उन दो लाइनों को उन्होंने सदन को सुनाया।

नरेश अग्रवाल ने कहा कि यूपी में योगी सरकार एंटी रोमियो बनाई है, जो भाई-बहन, पति-पत्नी को भी जेल पहुंचा रही है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या योगी सरकार यूपी को सऊदी अरब बनाना चाह रही है।

वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यों में हो रहे मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाया। आजाद ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये धर्म-जाति की लड़ाई नहीं है, ये मानवता और इंसानियत की लड़ाई है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की एकता अखंडता के लिए विपक्ष के नेता जान देने के लिए तैयार है, बस आप वोट की राजनीति बंद करिए।

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने गुलाम नबी के बयान पर कहा है कि जिसने इस तरह का क्राइम किया है, क्या वह बोर्ड लगा कर रखा था कि मैं गौरक्ष हूं या उन्होंने ये कहा था कि क्या मैं गौरक्षक का ठेकेदार हूं।