पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 चोटें, बेरहमी से पिटाई बनी मौत का कारण

130
SHARE

उन्नाव में रेप पीड़िता के पिता की मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो गया है कि उसकी मौत बेरहमी पिटाई से हुई है. बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया है. पोस्टमार्टम से साफ हो गया कि मौत बेरहमी से पिटाई और आंत फटने से हुई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर भीर चोट के 14 निशान मिले हैं. यह पिटाई इतना ज्यादा था जिससे उसकी आंत भी फट गई. रिपोर्ट में मौत की वजह पिटाई से सदमा पहुंचने और सेप्टिसीमिया यानी शरीर में जहर फैलने की बात कही गई है. हालांकि, रेप के आरोप लगने के बावजूद पुलिस ने एमएलए से पूछताछ करना भी मुनासिब नहीं समझा. इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिस लड़की के पिता को दिखाए बिना उससे तमाम कागजों पर अगुंठे का निशान ले रही है. गौरतलब है कि मामले में जांच के लिए विशेष टीम (एसआईटी) गठित की गई है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से भी साबित होता है कि उसकी कितनी जबर्दस्त पिटाई हुई. रिपोर्ट में उसके जिस्म पर 14 बड़े जख्म मिले हैं. पीठ पर जख्म के कई निशान मिले हैं. इसके अलावा कूल्हे पर जख्म के निशान, जांघों पर जख्म के निशान, घुटनों के ऊपर और नीचे जख्म के निशान बने हुए थे. एडीजी (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह आंत का फटना बताया गया है. कई लोगों को शक है कि एमएलए के लोगों ने जेल में भी लड़की के पिता की पिटाई की होगी.

उन्नाव के सीएमो डॉ. एसपी चौधरी ने बताया कि आंत में छेद हो गया है, उससे इनफेक्शन हो गया. डॉ. से जब यह पूछा गया कि मारपीट के बाद जिस दिन उसे अस्पताल लाया गया था, उस दिन उसका इलाज हुआ था? डॉक्टर ने बताया कि उसका इलाज भी हुआ था और अल्ट्रासाउंड भी हुआ था.

पीड़ित लड़की का कहना है कि रेप के मामले में भी एमएलए पर मुकदमा होना चाहिए, जिसके लिए वो इतने लंबे समय से गुहार लगा रही है. पीड़ित लड़की ने कहा कि यह घटना 4 जून 2017 की है. उसका कहना है कि ‘विधायक कुलदीप सेंगर ने हमारे साथ गलत काम किया. जब विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने हमारे साथ बलात्कार किया था, शशि सिंह हमको उनके घर लेकर गए थे. जब हमारे साथ वह गलत काम कर रहे थे तब हमने इसका विरोध किया तो धमकी देने लगे कि अगर किसी को बताओगी तो पूरे परिवार को मरवा के फिंकवा देंगे.’