हम तो प्याज-लहसुन तक नहीं खाते हैं हमारे पास क्या कम ताकत है?

20
SHARE

सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सीएम आद‌ित्यनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री ने जो मार्गदर्शन किया है उसका अनुसरण करके काम करेंगे। बीजेपी की सरकार बनने के बाद एक हलचल पैदा हुई है, वो हलचल है क‌ि जातिवाद, परिवारवाद और तुष्ट‌िकरण की राजनीत‌ि अब नहीं होगी। श‌िक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में काम क‌िया जाएगा साथ ही नहीं आबकारी नीत‌ि भी लाई जाएगी।

योगी ने कहा, बीजेपी ने जो राजनीत‌ि की उसी से देश का कल्याण हो सकता है। अराजकता से निपटने के ल‌िए कोई चुनौती नहीं है, मोदी जी ने हमारे सामने आदर्श रखा है। हमें तो बस उसी व्यवस्था का हिस्सा बनना है। हमने पिछले सवा दो महीने के अंदर काम किए हैं, जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का काम किया है। शपथ लेते ही मैंने अधिकारियों के साथ बैठक करके माताओं बहनों की सुरक्षा के बारे में जानकारी ली तो पता चला क‌ि इसके ल‌िए कोई व्यापक ‌इंतजाम नहीं हैं। हमने तुरंत एंटी रोमियो का गठन किया और लागू किया क‌ि ये पूरे प्रदेश में काम करे।

सीएम ने कहा बहुत सारे लोगों ने विरोध किया। हर अच्छे काम के विरोध होते हैं। बहुत सारी माताओं-बहनों ने फोन मैसेज और मेल से इस अभियान की तारीफ की और लिखा क‌ि हम भी सुरक्ष‌ित रह सकते हैं। अवैध बूचड़खाने बंद करवाने में अधिकारी डरते थे, कहते थे क‌ि छुरा मार दिया जाएगा। मैंने कहा, सत्ता बदल चुकी है अब कोई छुरा नहीं मारेगा। और देखते ही देखते अवैध बूचड़खाने बंद होने लगे और बाकी धीरे-धीरे बंद हो जाएंगे। हमसे कहा गया क‌ि मांस बंद करने से स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा तो मैंने कहा, हम तो प्याज-लहसुन तक नहीं खाते हैं हमारे पास क्या कम ताकत है?