सीतापुर में मकान के तहखाने में मिला शराब का जखीरा, 1200 से अधिक पेटियां बरामद

26
SHARE

गुरुवार शाम सीतापुर के रामकोट थाना क्षेत्र में पुलिस छापेमारी के दौरान एक मकान के तहखाने में शराब का गोदाम पकड़ा गया। गोदाम में एक ट्रक से अधिक अवैध शराब बरामद की है। शराब हरियाणा से लाकर यहां पर ब्रांड तैयार किया जाता था। छापेमारी के दौरान मकान मालिक मौके से भाग गया। जबकि इस कारोबार में शामिल तीन कारोबारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने जहां पर शराब पकड़ी है, उस मकान के सामने शराब की दुकान भी मौजूद है। संदेह जताया जा रहा है कि इसी दुकान के माध्यम से नकली शराब की सप्लाई की जा रही थी।

सीओ सिटी योगेंद्र सिंह ने शहर कोतवाली, खैराबाद और रामकोट पुलिस टीम के साथ गुरुवार शाम रामकोट थाना क्षेत्र के ग्राम मधवापुर निवासी आशू शुक्ला के घर पर छापेमारी की। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि यहां पर अवैध शराब का गोदाम है। पुलिस मकान में दाखिल हुई तो उसे कुछ कमरा खाली नजर आया। इसी बीच सीओ की नजर मकान में लगे मिट्टी के ढेर पर पड़ी। सीओ ने मिट्टी का ढेर हटवाया तो जो कुछ भी सामने आया उसे देखकर सभी चौंक पड़े। क्योंकि जहां पर मिट्टी का ढेर था, ठीक उसके नीचे एक ढक्कन छिपा हुआ था। ढक्कन हटाकर जब पुलिस नीचे उतरी तो वहां पर अवैध शराब की पेटियां लगी देखी।

पुलिस ने मौके पर मौजूद रामकोट के रस्योरा निवासी राकेश मिश्रा व मधवापुर निवासी अरविंद कुमार और रजत कुमार को गिरफ्तार किया। जिसके बाद तहखाने में मौजूद अवैध शराब की पेटियों को निकालने का काम शुरू हुआ। करीब दो घंटे तक मजदूरों ने तहखाने से शराब की पेटियों को बाहर निकाला। बरामद पेटियों की संख्या 1200 से अधिक बताई जा रही है।