प्रद्युम्न केस में पुलिस ने जुर्म कबूलने के लिए अशोक को दी जान से मारने की धमकी

173
SHARE

रायन स्कूल में मासूम प्रद्युम्न की हत्या के मामले में एक बड़े खुलासे के बाद पुल‌िस बुरी तरह फंसती नजर आ रही है। दरअसल मामले में मुख्य आरोपी बस कंडक्टर अशोक के एक र‌िश्तेदार ने खुलासा ‌क‌िया है क‌ि पुल‌िस ने अशोक को जुर्म कबूल करवाने के ल‌िए जान से मारने तक की धमकी दी थी।

अशोक के र‌िश्तेदार सतपाल का कहना है क‌ि पुल‌िसने उसे जुर्म कबूल करने के ल‌िए दबाव बनाया था। यहां तक क‌ि पुल‌िस ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। वो बेगुनाह है।

सात साल के मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में हत्या के एक हफ्ते बाद अब हरियाणा सरकार स्कूल का अधिग्रहण कर सकती है। वहीं दूसरी ओर खबर है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए पिंटो परिवार चंडीगढ़ हाईकोर्ट की शरण ले सकता है।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बृहस्पतिवार को विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने बयान दिया है कि सरकार रायन स्कूल को टेकओवर कर सकती है।

खंडेलवाल का कहना है कि खट्टर सरकार ने रायन स्कूल का अधिग्रहण करने की पूरी तैयारी कर ली है और जरूरत पड़ने पर इस पर फैसला भी लिया जा सकता है। इस मामले में तीन सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट आ चुकी है जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

खंडेलवाल के अनुसार राज्य सरकार रायन स्कूल का तुरंत अधिग्रहण करने को भी तैयार है। विभाग के निदेशक ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस भी भेजा है।