नोएडा में प्यार, ब्लैकमेल उसके बाद हत्या

125
SHARE

नोएडा के गांव में एक युवती को हॉर्टिकल्चर ठेकेदार से प्यार हो गया, लेकिन उसे प्यार की ‘कीमत’ भी चाहिये थी. इसके लिए उसने प्रेमी को ही ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. जब प्रेमी ने इसका विरोध किया और समझाया, तो युवती ने अपने प्यार का ‘द एंड’ करने का निर्णय लिया और कथित तौर पर प्रेमी जितेंद्र को मौत की नींद सुला दिया. कोतवाली दनकौर क्षेत्र के झालड़ा गांव के पास ट्यूबवेल की हौदी में एक शव मिला. पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि मृतक जितेंद्र के परिजनों की तरफ से पुलिस को सोनम नाम की एक युवती के खिलाफ शिकायत मिली. शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवती को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया है.

सोनम बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है. बताया जाता है कि वह तमंचा लेकर स्कूटी पर घूमती थी और उससे हर कोई खौफ खाता था. सोनम के दो भाई हैं. पिता दिल्ली में एक अधिकारी की गाड़ी चलाते हैं. उसकी हरकतों से परेशान भाई उससे संपर्क नहीं रखते हैं. वह मां के साथ गांव में अकेली रहती है. पुलिस द्वारा मामले की जांच में पता चला कि जितेंद्र और युवती एक दूसरे से प्रेम करते थे. पुलिस का दावा है कि युवती अपने प्रेमी को ब्लैकमेल कर रही थी. इसका विरोध करने पर उसने प्रेमी की हत्या कर दी. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया चारपाई का पाया और स्कूटी बरामद कर ली है.

दूसरी तरफ, मृतक जितेंद्र के परिजनों का कहना है सोनम उर्फ सोनू उनके भाई को ब्लैकमेल कर रही थी और उसने ही हत्या की है. पुलिस का कहना है की परिजनों की शिकायत पर जांच के बाद जितेंद्र की कॉल डिटेल से पता चला है कि 30 दिनों में दोनों के बीच 160 बार फोन पर बातचीत हुई थी. पुलिस ने सोनम से पूछताछ की तो उसने अपने अपराध को स्वीकार करते हुए खुलासा किया है कि उसने जितेंद्र को फोन करके बाग में मिलने के लिए बुलाया था. यहां दोनों ने शराब पी. सोनम जितेंद्र से संबंध रखने के बदले पैसे मांग रही थी. पैसे न मिलने पर उसे फंसाने की धमकी दे रही थी. जितेंद्र ने पैसा देने इनकार किया तो उसने चारपाई के पाये से हमला कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद स्कूटी से फरार हो गई.

source-NDTV