म्यांमार में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बंधवाई राखी

82
SHARE

म्यांमार दौरे पर गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वहां भारतीय समुदाय के साथ समय बिताया। भारतीय महिलाओं से राखी बंधवाई। इसके बाद बौद्ध स्तूप में जाकर घंटा बजाया।

इस दौरान रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें राष्ट्रीय सेवा समिति की सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राखी बांधी। इस मौके पर सीएम योगी ने म्यांमार के भारतीय समुदाय से भी मुलाकात व वार्ता भी की।

म्यांमार में आयोजित संवाद-2 कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म सेवा संघ के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने म्यांमार के सुप्रसिद्ध बौद्ध स्तूप श्वेडागोन पगोडा का भ्रमण किया। यहां स्तूप में भगवान बुद्ध की प्रतिमा के दर्शन किए और विजिटर बुक में अपना संदेश लिखा।

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ अपने पहले विदेश दौरे पर हैं। कार्यक्रम में एशिया के करीब 28 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। गोरक्षपीठ के महंथ और सीएम योगी आदित्यनाथ का पहला विदेश दौरा कहने के लिए तो केवल शांति और पर्यावरण को समर्पित है, लेकिन ये दौरा कई मायने में महत्वपूर्ण है। दो दिन के कार्यक्रम में वे म्यांमार के यंगून शहर जाएंगे।

म्यांमार यानी बर्मा देश की संस्कृति और विरासत की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई मंचों पर चर्चा कर चुके हैं।