लखनऊ में रेप आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, मिर्च पाउडर झोंका, लाठी-डंडों से किया हमला

66
SHARE

लखनऊ में बख्शी का तालाब क्षेत्र में अस्ती गांव में दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के आरोपित को पकड़ने गई पुलिस पर परिवार ने मिर्च पाउडर और लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

यह घटना मंगलवार देर रात करीब डेढ़ बजे की है। बताया गया कि अस्ती गांव के निवासी आशीष के खिलाफ 10 जुलाई को इसी थानाक्षेत्र की एक किशोरी के साथ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

आरोपित आशीष के उसके घर पर मौजूद होने की सूचना पाकर मंगलवार रात दारोगा नेपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। टीम ने रात करीब डेढ़ बजे अस्ती गांव स्थित आशीष के घर पर दबिश दी। आरोपित पुलिस को घर पर ही मिल गया।

पुलिस के मुताबिक उसे दबोच लिया गया, लेकिन तभी घर में मौजूद महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर मिर्च पाउडर डाल दिया। आंखों में मिर्च जाने से दारोगा नेपाल सिंह, सिपाही नृपेंद्र सिंह, कुदरतउल्ला व गिरीश तिवारी तिलमिला उठे और आरोपित को छोड़कर पानी तलाशने लगे।

इस बीच महिलाओं ने डंडों से पुलिसकर्मियों को पीटा भी, जबकि आरोपित आशीष व उसके भाई गुड्डू ने पथराव कर दिया। शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण इकट्ठा होने लगे। तभी आशीष व गुड्डू घर से भाग गए। जबकि पुलिस टीम में शामिल महिला आरक्षी पूजा, सोनल, आशा सिंह व रितु ने हमलावर महिलाओं पर काबू पाया और घटना की सूचना थाने पर दी।

कुछ देर बाद अन्य पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। तब हमले के आरोप में आशीष की मां सावित्री, बहन रूबी व बरगदी गांव निवासी कमला को पकड़कर थाने ले जाया गया। सीओ को दिए कार्रवाई के निर्देश: एएसपी देहात के मुताबिक बुधवार को सीओ बख्शी का तालाब लाल प्रताप सिंह को पूरे मामले की जांच के लिए गांव भेजा गया था। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। पुलिस आशीष व उसके भाई की तलाश कर रही है।

पुलिस टीम ने घायल दारोगा व तीनों सिपाहियों को रामसागर मिश्र संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत में सुधार हुआ। बताया गया कि हमले में सिपाही नृपेंद्र सिंह के पीठ पर भी गंभीर चोटें आईं।

एएसपी देहात डॉ.सतीश कुमार के मुताबिक मामले में बलवा, जानलेवा हमला व मारपीट सहित अन्य संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर पकड़ी गई तीनों आरोपित महिलाओं का चालान किया गया है। जबकि हमले में शामिल दुष्कर्म के आरोपित व उसके भाई की तलाश कराई जा रही है।