‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के लिए सपा तैयार, 2019 में यूपी चुनाव करवाएं

89
SHARE

बुधवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नूरपुर से नवनिर्वाचित विधायक नईमुल हसन व कैराना से रालोद सांसद तबस्सुम हसन का पार्टी ऑफ़िस में स्वागत किया.

उन्होंने कहा कि सपा और सभी सहयोगी दल जनता के समर्थन के लिए आभारी हैं. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दोनों उपचुनाव के परिणाम से जनता ने एक बड़ा संदेश दिया है. योगी सरकार द्वारा ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ फार्मूला बनाए जाने पर अखिलेश ने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव अच्छी बात है. हम तो कहते हैं कि आधार और टेक्नोलॉजी से भी वोटर लिस्ट से जोड़ दें. उन्होंने कहा कि दरअसल केंद्र सरकार ने अपना कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी कर ली है. बड़े दल तो मैनेजमेंट पर चुनाव लड़ जाते हैं, रीजनल पार्टी कैसे चुनाव लड़ पाएंगी? लेकिन जल्द चुनाव होगा तो हम तैयार हैं. यूपी का चुनाव 2019 में करवा लो. हम स्वागत करते हैं.

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार में इलाज सस्ता हुआ था. इस सरकार ने एम्बुलेंस का डीजल भी निकाल लिया है. एम्बुलेंस से समाजवादी निकाल दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. किसानों का भुगतान होना बाकी है. जीएसटी से व्यापारी बर्बाद हो रहे हैं. ध्यान हटाने के लिए बीजेपी के पास बहुत फार्मूले हैं. अखिलेश ने कहा कि हमने 19 महीने में एक्सप्रेस वे बनाया लेकिन इनका तो समय फाइलों में निकल गया. मौजूदा सरकार हमारी योजना पर ही काम कर रही है. सरकार उन्हीं लोगों से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बनवा रही है, जिनसे हमने बनवाया.

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की ये ऐसी सरकार है, जो उद्घाटन का उद्घाटन करती हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ हमारी योजनाओं का शिलान्यास कर रही है. इटावा लायन सफारी को लकड़बग्घा ही दे देते, लेकिन ये सरकार कुछ नही दे रही है. अखिलेश ने ऐलान किया कि सपा सरकार बनेगी तो मुज़फ्फरनगर, शामली और पश्चिम यूपी के लिए एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी से है. इस दौरान उन्होंने बलिया के विधायक सुरेंद्र सिंह को बधाई देते हुए कहा कि वे सच्चाई बोल रहे हैं. दरअसल बाबा रामदेव का सवाल नहीं है. हम चाहते थे के कोई बड़ी कम्पनी आये, उनके आने से किसानों को लाभ होता. हम होते तो पूरे यूपी को एक्सप्रेसवे से जोड़ देते. देश में चुनाव मुद्दों पर होगा.