चालक ईयरफोन लगाकर चला रहा था वैन, 13 बच्चो के लिए बना मौत

163
SHARE

आज सुबह कुशीनगर में 13 स्कूली बच्चों की मौत स्कूली वैन चालक की लापरवाही के कारण हुई, चालक ने वैन चलाते समय ईयरफोन लगा रखा था। जिससे चालक ने ट्रेन का हार्न नहीं सुना और मानव रहित रेलवे क्रासिंंग पर बस को निकालने लगा।

ट्रेन की टक्कर से बस के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में छह बच्चे घायल हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद दुख जताया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे की जांच का आदेश दिया है।

कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर आज सुबह सिवान से गोरखपुर जा रही 55075 अप पैसेंजर ट्रेन की चपेट में कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की वैन (टाटा मैजिक) के आने से 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में दो दर्जन बच्चे घायल भी हैं। इनमें से सात-आठ गंभीर रूप से घायल हैं। आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए। चालक ने कान में ईयर फोन लगा रखा था और उसने ट्रेन की आवाज नहीं सुनी। बस में बच्चे रुकने के लिए चिल्लाते रहे। चालक ने उनकी भी आवाज नहीं सुनी। इस घटना के बाद वहां पर कोहराम मच गया। घटना तब हुई जब स्कूली बच्चों से भरी वैन फाटकविहीन रेलवे क्रासिंग पार कर रही थी और तभी ट्रेन आ गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर कमीशनर को हादसे की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार के लोगों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का भी निर्देश दिया है।