पांच माह में 80 फीसद वादे या तो पूरे या उन पर काम जारी: योगी सरकार

68
SHARE

योगी सरकार का कहना है कि पिछले पांच माह में जनता से किए गए 80 फीसद वादे या तो पूरे किए जा चुके हैं या उन पर काम किया जा रहा है।

युवाओं और किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। सपा की ओर से राज्यपाल राम नाईक को दिए ज्ञापन में लगाए गए आरोपों के जवाब में भाजपा सरकार ने अपनी उपलब्धियां गिनाई हैं और कहा है कि सरकार सभी के विकास के लिए काम कर रही है और लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकार के प्रवक्ता की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वह शिक्षामित्रों के साथ पूरी सहानुभूति रखती है। राजकीय सेवाओं पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार रहित भर्ती प्रक्रिया अपनाने के लिए लगातार निर्णय लिए जा रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका के मानदेय एवं सेवा शर्तों में सुधार के लिए कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है।

प्रवक्ता ने कहा है कि विगत 15 वर्षों की सरकारों ने बाढ़ के स्थायी निदान के लिए ठोस प्रयास नहीं किए। सरकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य सुनिश्चित कर रही है। मुख्यमंत्री स्वयं बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा कर जनता से सीधे फीडबैक ले रहे हैं।