बिहार में कट्टरपंथियों से परेशान मुसलमान ने बेटों संग हिंदू धर्म अपनाया

116
SHARE

बेगूसराय में एक अल्‍पसंख्‍यक परिवार ने धर्मिक कट्टरपंथियों से परेशान होकर हिंदू धर्म अपना लिया, बेगूसराय के पोखरिया वार्ड 39 के रहनेवाले पेशे से अधिवक्‍ता मो. अनवर ने मंगलवार को नगर थाना क्षेत्र के स्वामी सहजानंद नगर स्थित शिव मंदिर में स्वेच्छा से अपने दो पुत्रों के साथ मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया। इसके बाद उन्‍होंने धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की।

मो. अनवर ने बताया कि उनके साथ दो बेटों आमिर सुभानी और समीर सुभानी ने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है। कहा कि वे पहले से ही हिन्दू धर्म से प्रेम करते रहे हैं। मंदिर निर्माण में चंदा देते रहे हैं तो अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं। बताया कि वे अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाते हैं और वर्ष में सिर्फ दो बार ही नमाज पढऩे के लिए मस्जिद जाते थे।

अनवर ने कहा कि इन बातों को लेकर कुछ कट्टरपंथी उन्हें प्रताडि़त करने लगे। जब उनका उन्होंने विरोध किया तो वे लोग अपत्तिजनक सामान फेंककर परेशान करने लगे। बच्चों के साथ भी मारपीट की जाने लगी। अनवर अपनी शिकायत लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पास गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सनातन धर्म के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने हिन्दू धर्म अपनाने का निश्चय किया।

मंगलवार को कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर अनवर ने स्वेच्छा से घर वापसी और सनातन धर्म कबूलने की बात कही। फिर देर शाम शिव मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हिन्दू धर्म अपनाया।