सांवली दुल्हन देख दूल्हा ने किया शादी से इंकार

157
SHARE

जयमाला की रस्म के लिए जब दुल्हन मंच पर अपनी सखियों के साथ आई तो जयमाला के बाद दूल्हा सांवली दुल्हन को देखते ही भड़क गया और कहा- इस दुल्हन से नहीं करूंगा शादी। इतना सुनते ही शादी के पंडाल में हड़कंप मच गया। जो जहां था-वहीं रूक गया। लोगों ने दूल्हे को समझाया लेकिन वह शादी के लिए कतई तैयार नहीं हुआ।

इतना सुनना था कि वधूपक्ष के लोगों ने बरातियों को बंधक बना लिया। घटना मुजफ्फरपुर के भगवानपुर में सोमवार रात घटी है, जहां दूल्हे राजेश श्रीवास्तव ने जयमाला के बाद शादी से इनकार कर दिया। दूल्हे द्वारा इनकार किए जाने के बाद लड़की पक्ष के लोगों ने लड़का समेत पूरे बारात को बंधक बना लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार करजा के मरवन की विभा की शादी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के सकलेनाबाद के राजेश से तय हुई थी। लड़के के मामा ने रिश्ता तय किया था। मामा ने लड़की को देखा था और फोटो लड़के के परिवार के लोगों को दिखाया था। सोमवार रात को बारात आई और रात के एक बजे जयमाला की रस्म पूरी की गई।

जयमाला के बाद राजेश ने शादी से इनकार कर दिया। उसका कहना था कि लड़की सांवली है और उसकी उम्र भी बहुत ज्यादा है। मैं इस लड़की से शादी नहीं कर सकता। शादी टूटता देख लड़की के परिजन भड़क गए। उनका कहना था शादी तय होने के 20 दिन बाद तक लड़के वालों ने कुछ नहीं कहा और आज अचानक विवाह से मना कर रहे हैं।

लड़की वालों का कहना है कि उन्होंने लाखों रुपए दहेज दिए और शादी की तैयारी में भी पैसे खर्च किए। बारात में आए करीब 100 लोगों को बंधक बनाकर लड़की पक्ष के लोग दहेज और शादी में खर्च हुए पैसे वापस मांग रहे थे। मामला बढ़ने पर बुधवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने काफी कोशिश के बाद लड़की और लड़का पक्ष के लोगों का सुलह कराया।

इस दौरान सोमवार रात से मंगलवार दोपहर तक लड़का और लड़की पक्ष के किसी व्यक्ति ने खाना तक नहीं खाया। दोपहर 2 बजे लड़का शादी के लिए तैयार हो गया। आज उसकी विभा से शादी होगी।

source-DJ