अयोध्या में CM योगी ने किये रामलला के दर्शन, सरयू की पूजा की

51
SHARE

बुधवार को योगी आद‍ित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी जाकर हनुमानजी की पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे रामलला के दर्शन करने गए। योगी ने राम की पैड़ी और मां सरयू के तट पर भी पूजा की। योगी 1992 में हुए बाबरी ढांचे को गिराए जाने के बाद ऐसे दूसरे सीएम हैं, जो रामलला मंदिर पहुंचे। इससे पहले 2002 में तब सीएम रहे राजनाथ सिंह रामलला के दर्शन करने गए थे।

योगी अपने दौरे के दौरान दिगंबर अखाड़ा जाएंगे। अखाड़े के महंत रह चुके रामचंद्र परमहंस अपनी आखिरी सांस तक विवादित स्थल पर राम मंदिर बनवाने के लिए लड़ते रहे थे। परमहंस और योगी के गुरु रहे महंत अवैद्यनाथ ने कई सालों तक अयोध्या आंदोलन को सफल बनाने के लिए साथ काम किया। अवैद्यनाथ राम मंदिर बनाने के लिए बनी वीएचपी समर्थित कमेटी के भी चेयरपर्सन भी थे।

दर्शन और पूजा-पाठ के बाद योगी अवध यून‍िवर्सिटी के सभागार में पार्टी संगठन के पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे। यून‍िवर्सिटी के ऑडिटोरियम में फैजाबाद मंडल के विकास कार्यों और लॉ एंड ऑर्डर की र‍िव्यू मीट‍िंग करेंगे। योगी दीनबंधु आई हॉस्प‍िटल का भी इंस्पेक्शन करेंगे और महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होंगे। गोपालदास रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष भी हैं। योगी फैजाबाद के हेड पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा का इनॉगरेशन करेंगे। इसके बाद वे लखनऊ रवाना हो जाएंगे।