अमेठी में बोले राहुल गांधी, भाजपा को मिटाएंगे नहीं हराएंगे

13
SHARE

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी को मिटाने नहीं, हराने आए हैं। बताते चलें कि 2014 के आम चुनाव से लेकर तमाम राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया जाता रहा है और अब राहुल गांधी ने इसी पर निशाना साधा है।
बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को महासचिव बनाने का ऐलान कर चुके राहुल गांधी अमेठी में जोश से भरे दिखाई दिए और कहा लोकसभा चुनाव में हम पूरे दम से लड़ेंगे और बिना एक कदम पीछे हटाए लड़ेंगे।

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे के दूसरे दिन जनसभा से पहले राहुल गांधी शिव मंदिर गए और वहां विधिवत पूजा-अर्चना की। फिर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को मिटाने नहीं, हराने आए हैं। लोकसभा चुनाव में पूरे दम से लड़ेंगे, बिना एक कदम पीछे हटाए लड़ेंगे। 2014 के चुनाव के बाद बीजेपी केंद्र की सत्ता में आई तो उसने हिंदुस्तान की सभी स्वायत्त संस्थाओं पर आक्रमण शुरू कर दिया है।

राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए मंच से ही कहा कि चौकीदार, तो लोगों के बीच से आवाज आई ‘चोर है’। राहुल गांधी ने राफेल का जिक्र करते हुए कहा कि 526 करोड़ रुपये की लागत का विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा गया। 15 लाख करोड़ रुपये देश के 15 प्रभावशाली लोगों में बांट दिया गया, जो जनता का पैसा था।

राहुल ने इस दौरान कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, जिस तरह मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने किया है।