आगरा में बेटे और बहुओं ने बूढ़ी मां को पीट-पीटकर मार डाला

50
SHARE

आगरा में बूढ़ी मां ने बच्चो की शिकायत पुलिस से कर दी, जिसके बाद एक बेटे को पुलिस पूछताछ को चौकी ले गई। बौखलाए दूसरे बेटे और बहुओं ने मां की ईंट और डंडों से पीटकर हत्या कर दी।

आगरा में अछनेरा के नगला जौहरी निवासी मोहन सिंह की 17 माह पहले मौत हो गई थी। उनकी पत्नी 70 वर्षीय माया देवी बेटों लोकेश और सूरज के साथ रहती थीं। दोनों बेटे और बहू आए दिन उनसे मारपीट करते थे। पिछले मंगलवार को किरावली जाकर तहसील दिवस में लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी।

रविवार को गांव पहुंची पुलिस बड़े बेटे सूरज को चौकी ले गई। शाम छह बजे छोटा बेटा लोकेश घर पहुंचा, तो मां पर उसे छुड़ाने को दबाव बनाया। माया देवी ने कहा कि दोनों अपनी बहुओं पर कंट्रोल करो, तब वह उसे छुड़ाएगी। इसी को लेकर बहुओं से उनकी फिर कहासुनी हो गई।

इसके बाद लोकेश की पत्नी पिंकी और सूरज की पत्नी राजकुमारी ने उनको डंडों से पीटना शुरू कर दिया। लोकेश ने भी ईंट से मां के सिर पर प्रहार कर दिया। इससे लहूलुहान होकर माया देवी जमीन पर गिर पड़ीं। इसके बाद आरोपी भाग निकले।

करीब एक घंटे बाद आसपास के लोग दरवाजा खुला देख अंदर पहुंचे, तो माया देवी लहूलुहान पड़ी थीं। उन्होंने पुलिस को बुलाकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां देर रात वृद्धा की मौत हो गई। घटना के बाद माया देवी के भाई विजय सिंह और उनके परिवार के लोग वहां पहुंच गए।

सीओ अछनेरा सत्यम ने बताया कि महिला के भाई की तहरीर पर लोकेश, राजकुमारी और पिंकी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है, जबकि घटना के समय पुलिस चौकी में बैठे सूरज को पुलिस ने शांति भंग में जेल भेजा है।