चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को मिला 339 रनों का “विराट” लक्ष्य

21
SHARE

भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी की महाजंग लंदन के ओवल मैदान पर हो रही है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट गवां कर 338 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 339 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान की ओर से फखर जमां ने 114 और मोहम्मद हाफिज ने 57 रनों की पारी खेली.भारतीय गेंदबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही सफल गेंदबाज रहें हैं. जिन्होंने 10 ओवर की कसी हुई गेंदबाजी स्पेल में 44 रन देकर 1 विकेट हासिल किया है.बुमराह सबसे महंगे बॉलर साबित हुए. वे 9 ओवर में 68 रन लुटाकर एक भी विकेट नहीं ले सके.

पाकिस्तान के विकेट्स
भारत को पहली सफलता काफी देर बाद 22.6 ओवर में मिली जब बुमराह के थ्रो पर अजहर अली रन आउट हो गए थे. अजहर अली ने 71 गेंदों में 59 रन बनाए.फखर जमान आउट होने वाले दूसरे बैट्समैन रहे. 33.1 ओवर में 200 रन के स्कोर पर हार्दिक पंड्या ने जमान (114) को आउट करके दूसरा विकेट गिराया. उनका कैच जडेजा ने लिया.तीसरा विकेट शोएब मलिक (12) के रूप में गिरा. 39.4 ओवर में बुमराह की बॉल पर उन्हें केदार जाधव ने कैच कर लिया.

चौथा विकेट बाबर आजम का रहा. 42.3 ओवर में केदार जाधव की बॉल पर युवराज सिंह ने उन्हें कैच कर लिया. वे 52 बॉल पर 46 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया.टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है जबकि पाकिस्तान टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है.