विकास में जो बाधाएं हैं उन्हें समझ कर दूर करने यहां आया हूं, वाराणसी में योगी

22
SHARE

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी का विकास हो रहा है। विकास में जो बाधाएं हैं उन्हें समझ कर दूर करने यहां आया हूं। पूर्व में सरकार के कई मंत्रीगण यहां दौरा और बैठकें कर चुके हैं।

आगे आने वाले दिनों में काफी कुछ बदलाव दिखेगा। सीएम शुक्रवार की रात सर्किट हाउस में आयोजित रात्रिभोज में लोगों से रूबरू थे। सीएम ने कहा कि काशी और यहां के लोग सौभाग्यशाली हैं जिन्होंने देश को प्रधानमंत्री दिया। यह बाबा की नगरी है।

कबीरदास, तुलसीदास की नगरी और भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली है। आज काशी का डंका दुनिया में बज रहा है। केंद्र सरकार ने अपने तीन साल पूरे किए हैं। काफी कुछ बदलाव हो गया है और अभी कुछ बाकी भी है। उन्होंने काशी की जनता को बधाई दी।

सीएम योगी ने कहा कि स्वच्छता रैंकिंग में काशी को 32वां स्थान मिला है। आप लोग चाहें तो काशी नंबर वन होगी। अगले सर्वे में स्वच्छ शहरों में सबसे ज्यादा शहर यूपी के होंगे जबकि पिछली सरकार में सबसे ज्यादा गंदे शहर यूपी के थे।

आयोजन के दौरान गीतकार कलाकार कन्हैया दूबे केडी और अमलेश शुक्ला ने सीएम को लोकगीत और भजन की सीडी भेंट की।

सीएम रात करीब दस बजे अपने कक्ष से लॉन में पहुंचे। करीब पांच मिनट के संबोधन के बाद उन्होंने लोगों से प्रसाद ग्रहण करने को कहा। कहा कि साधुओं के यहां तो प्रसाद ही मिलता है। इसके बाद वह मंच से नीचे उतरे और हर स्टॉल तक गए और हर व्यक्ति से मुखातिब हुए और उनसे बातचीत की। सतुआ बाबा और महंत रामनाथ योगी के साथ खाना खाया।