भदोही में आवासीय विद्यालय में बिस्किट खाने से सौ बच्चे बीमार, 45 की हालत गंभीर

29
SHARE

बुधवार को रात आठ बजे भदोही जिले के दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में जहरीले बिस्किट खाने से सौ बच्चे बीमार हो गए. बच्चों को दस एम्बुलेंसों से महाराजा बलवंत सिंह सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां 45 बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है.

जिलाधिकारी विशाखजी ने बताया कि रयाँ इलाके में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित उक्त विद्यालय में शाम छह बजे बच्चों को बिस्किट खाने को दिए गए थे. बिस्किट खाने के थोड़ी देर बाद बच्चों ने चक्कर आने के साथ पेट में दर्द की शिकायत की और कुछ ही देर में बच्चे उल्टियां करने लगे.

जिलाधिकारी ने बताया कि खबर मिलने पर दस एम्बुलेंसों से सभी को अस्पताल ले जाया गया. मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी सतीश सिंह डॉक्टरों की टीम लेकर पहुंचे और बच्चों का तुरंत इलाज शुरू कर दिया.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 45 बच्चों की स्थिति गंभीर है, जिनका इलाज किया जा रहा है . शेष 55 बच्चों की हालत अब ठीक है लेकिन एहतियातन उन्हें भी अस्पताल में रखा गया है. उन्होंने बताया सभी बच्चों की उम्र 10 से 14 साल के बीच है. जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.