गृह सचिव ने कहा कि सहारनपुर हिंसा पुलिस प्रशासन की लापरवाही का नतीजा

20
SHARE

जातीय हिंसा की एक के बाद एक हुई घटनाओं पर सचिव गृह ने कहा है कि सहारनपुर में हिंसा पुलिस प्रशासन की लापरवाही की वजह से भड़की। यह बात उन्होंने यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रशासनिक अफसरों और पुलिस की मौजूदगी में घटनाएं दोहराई गई और जैसा व्यवहार प्रशासन और फोर्स के साथ किया गया उससे साफ है कि कहीं ना कहीं पुलिस प्रशासन का फेलियर रहा है और यही कारण है कि शासन ने सहारनपुर के डीएम, एसएसपी और अन्य अधिकारियों को भी बदल दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि विशेष विमान से नए जिलाधिकारी सहारनपुर भेजे गए हैं और जो लखनऊ से अधिकारी भेजे गए हैं उनको भी जिम्मेदारी दी गई है कि वे जनता से बात करें मौके पर जाएं और यह पता लगाएं कि किस स्तर पर चूक रही और फिर उस भूल को सुधारते हुए सहारनपुर के माहौल को ठीक किया जाए।
सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सचिव गृह ने यह भी कहा कि 24 घंटे में सहारनपुर के हालात सामान्य हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि वह रात को सहारनपुर पहुंचे थे और यहां पहुंचने के बाद उन्होंने शब्बीरपुर गांव पहुंचकर पीड़ितों से बात की और अलग-अलग वर्गों के लोगों को बुलाकर सभी से बात की है, समस्याएं सुनी हैं और सुझाव भी लिए हैं, जो सुझाव आए हैं और जो समस्याएं सामने आई हैं उन सभी के आधार पर टीमें लगाई गई हैं और काम किया जा रहा है उम्मीद है कि अगले 24 घंटे में सहारनपुर के हालात सुधर जाएंगे।