हिंदुत्व हमारी विचारधारा, इसे सम्प्रदायवाद कहना गलत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

43
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृंदावन के कृष्ण कृपा धाम में संत सम्मेलन में कहा प्रदेश सरकार ब्रज की सभी धार्मिक परम्पराओं के अनुरूप यहां पर विकास करने को प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए बोर्ड का गठन किया। बोर्ड यहां के स्थलों का तीर्थ के रूप में विकास करेगा। एनजीटी के आदेशों की समीक्षा कर रहे हैं। एनजीटी के साथ मिलकर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिनके घर उजड़े हैं, हम उनके पुनर्वास की व्यवस्था करेंगे। सीएम ने मंदिर, आश्रम देवालयों से स्वच्छता की मुहिम शुरू करने की अपील की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा हिंदुत्व हमारी विचारधारा है। कुछ लोग इसे सम्प्रदायवाद कहते हैं ये गलत है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 छुट्टियां ख़त्म करके सरकार ने सीधे तौर पर 60 हजार करोड़ रुपये का राजस्व बढ़ाया और महापुरुषों के बारे में बच्चों को जानकारी देने का अवसर प्रदान किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां पर संत सम्मेलन के दौरान ध्यान केंद्र के उद्घाटन समारोह में शिकरत किया। उनके साथ कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ योग गुरु बाबा रामदेव भी थे। ज्ञानानंद के कृष्ण कृपा धाम आश्रम के कार्यक्रम के बाद शरद पूर्णिमा महोत्सव में शिरकत की। इसके बाद विजय कौशल जी महाराज के निकुंज वन आश्रम में मानशी ध्यान केंद्र के उद्धघाटन समारोह में शामिल हो गए। इसके बाद मुख्यमंत्री वृंदावन से आगरा रवाना हो गए। इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर यहां यमुना नदी की खादर में बने मकानों और आश्रमों को तोड़ा जा रहा है। लिस्ट में विजय कौशल महाराज के आश्रम का भी नाम है।