हिन्दू युवा वाहिनी का भाजपा से बगावत, पूर्वांचल की सीटों पर भाजपा के खिलाफ लड़ेगी योगी आदित्यनाथ की पार्टी

127
SHARE

हिंदूयुवावाहिनी ने शुक्रवार को यह ऐलान कर दिया कि वह बीजेपी के खिलाफ चुनावी रणभूमी में ताल ठोकने जा रही है। हिंयुवा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने इसकी घोषणा की।

सूत्रों के हवाले से थी यह खबर थी कि योगी उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में हियुवा के 30-35 कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं। केवल कुशीनगर में हिंयुवा के 7 पुराने कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी टिकट मांग रहें हैं।
कुशीनगर की अलग- अलग विधानसभा सीटों से टिकट मांगने वालों में से अतुल सिंह पूर्व विधायक हैं और वर्ष 2012 में कमल चुनाव चिह्न से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। अजय गोविंद शिशु हियुवा के कुशीनगर जनपद प्रभारी हैं। संजय सिंह मुन्ना जिलाध्यक्ष हैं और विनय जायसवाल, राजेश्वर सिंह, राजन जायसवाल व फूलबदन कुशवाहा हिंयुवा के जिम्मेदार पदों पर आसीन हैं। यही स्थिति पूर्वांचल के अन्य मंडलों की है। हिंयुवा के पुराने और महत्वपूर्ण पदों पर आसीन कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव में टिकट की चाह रख रहें हैं।
यहां यह भी बता देना जरूरी है कि हिंदू युवा वाहिनी एक मजबूत हिंदूवादी संगठन है। इसका संगठन गांव स्तर पर तक सक्रिय है। इसकी नाराजगी पूर्वांचल में भाजपा के मंसूबों पर पानी फेर सकती है। खहर थी कि भाजपा यदि योगी आदित्यनाथ के मन मुताबिक टिकट नहीं देती है। तो हियुवा के कार्यकर्ता चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। कुशीनगर में तीन हियुवा के तीन वरिष्ठ कार्यकर्ता चुनावी जंग में कुदने को तैयार हैं। 27.12.2016 को नेबुआ- नौरंगिया विकास खंड के परसौनी में आयोजित एक जनसभा में हियुवा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने भी मंच से साफ शब्दों में कहा था कि यदि भाजपा हिंयुवा के कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं देती है तो संगठन उन्हें चुनाव लडने से मना नहीं करेगा।
योगी हैं इसके खिलाफ
जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने इसकी सहमती नहीं दी है और वह इसके खिलाफ हैं।
यह है सीट
कुशीनगर विधानसभा- राजेश्वर सिंह
खड्डा- अजय गोविंद उर्फ शिशु
पडरौना- सुनील सिंह
पनियारा-सतीश सिंह
फरेदा- जितेंद्र जायसवल
शिशवा- ज्योतिष मणी त्रिपाठी