राष्ट्रपति के चुनाव में हिलेरी के पक्ष में हैं अमेरिका के युवा वोटर: सर्वेक्षण

8
SHARE

हार्वर्ड के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में कहा गया है कि अमेरिका के युवा देश के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का जबरदस्त समर्थन कर रहे हैं लेकिन उनमें से अधिकतर का कहना है कि वे देश के भविष्य को लेकर ‘भयभीत’ हैं और आशावान महसूस नहीं करते।

हार्वर्ड इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटिक्स ने सर्वेक्षण में प्रतिष्ठित जॉन केनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट में अमेरिका के 18 से 29 आयु वर्ग के युवाओं को शामिल किया। सर्वेक्षण में पाया गया कि युवाओं के बीच समर्थन के मामले में हिलेरी डोनाल्ड ट्रंप से 28 प्रतिशत मतों से आगे है।

चार उम्मीदवारों के बीच मुकाबले को ध्यान में रखकर कराए गए सर्वेक्षण में हिलेरी को संभावित युवा मतदाताओं का 49 प्रतिशत समर्थन मिला जबकि ट्रंप को 21 प्रतिशत समर्थन मिला। केवल हिलेरी और ट्रंप के बीच मुकाबले को ध्यान में रखकर कराए गए सर्वेक्षण में हिलेरी को 59 और ट्रंप को 25 प्रतिशत समर्थन मिला।

चुनाव सर्वेक्षण यह भी दर्शाता है कि 18 से 29 वर्ष की आयु के अधिकतर युवा अमेरिका के भविष्य को लेकर डरे हुए है और 51 प्रतिशत युवा अमेरिकियों का कहना है कि वे ‘भयभीत’ महसूस करते हैं और केवल 20 प्रतिशत युवा ‘आशावान’ हैं।