पीलीभीत में धार्मिक स्थल तोडऩे पर हाईवे जाम, आगजनी और पथराव में 10 पुलिस वाले घायल

29
SHARE

पीलीभीत में धार्मिक स्थल तोडऩे पर दूसरे दिन हालात बेकाबू हो गए। गुस्साई भीड़ ने शाम को हाईवे 730 पर जाम लगा दिया। पुलिस ने जाम खुलवाने की कोशिश की तो भीड़ ने जमकर पथराव किया। इसमें 10 पुलिस वाले घायल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो भीड़ उग्र हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस की तीन पवन मोबाइल बाइकें जला दी। हालात बिगडऩे पर एसपी देव रंजन वर्मा और एडीएम अजय कांत सैनी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घंटों की मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया जा सका।

शहर से सटे नेशनल हाईवे 730 पर स्थित पिपरा भगु गांव के पास बने सिद्धबाबा मंदिर को तहसील प्रशासन की टीम ने हाईवे चौड़ीकरण के तहत मंगलवार दोपहर तोड़ दिया था, जिससे इलाके में लोग आक्रोशित हो उठे थे। कार्रवाई के बाद हाईवे पर घंटों जाम लगा जो जिलाधिकारी के बुधवार को बैठक के प्रस्ताव के बाद समाप्त हो सका था। दूसरे दिन बैठक को क्षेत्र के मोअज्जिज लोग पहुंचे, लेकिन बात मुकाम तक नहीं पहुंच सकी।

देर शाम हाईवे पर जाम की सूचना मिली तो फोर्स मौके पर जा पहुंची। पुलिसकर्मी जाम खुलवाने लगे तो जमकर पथराव शुरू हो गया, जिसमें 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। बचाव में पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज किया तो हालात बेकाबू होते चले गए। भीड़ ने पुलिस की तीन पवन मोबाइल बाइकों को आग के हवाले कर दिया। भीड़ के के तेवर देख पुलिस को पीछे हटना पड़ा। इसके चलते भगदड़ जैसे हालात बन गए।

source-DJ